गूगल लंदन में बना रहा नया हेडक्वार्टर, यूरोपियन यूनियन की बिल्डिंग से भी होगा बड़ा, होगा मसाज रूम, स्विमिंग पूल और गार्डन

गूगल यूके में अपना नया हेडक्वार्टर बनाने की प्लानिंग कर रहा है। लंदन में प्रस्तावित गूगल का यह हेडक्वार्टर यूरोपियन यूनियन की सबसे बड़ी बिल्डिंग से भी बड़ा होगा। इसके लिए गूगल यूके और इसके डिवेलपर्स ने कैमडन काउंसिल को इसका प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव में बिल्डिंग की छत पर 200 मीटर लंबी ट्रिम ट्रेल, एक तीन लेन का स्विमिंग पूल, मसाज रूम, एक्सासाइज स्टूडियो, बास्केटबॉल के लिए ग्राउंड के साथ ही फुटबॉल और बैडमिंटन के लिए ग्राउंड बनाना शामिल है। साथ ही जो लोग खेल नहीं सकते या खेलना नहीं चाहते वह बैठकर खेल देख सकें इसकी व्यवस्था की भी बात है। वहीं इसमें छत पर गार्डन भी बनाने का प्रस्ताव दिया गया है।

यह विशालकाय बिल्डिंग में 10 लाख स्कावायर फीट जगह होगी। यह बिल्डिंग किंग क्रॉस रेलवे स्टेशन के पास बनाई जाएगी। अल्फाबेट इंक गूगल के अभी यूके में 4,000 एंप्‍लाई हैं। इस बिल्डिंग को बनाने का काम अगले साल शुरू किया जाएगा। यह करीब 330 मीटर लंबी होगी। यह लंदन के 310 मीटर उंचे शर्ड टॉवर से थोड़ी बड़ी होगी। इसे बनाने के लिए गूगल ने थॉमस हीदरविक सहित कई आर्किटेक्ट्स और डिजाइनरों को शामिल किया। यह लोग गूगल के नए कैलिफोर्निया के मुख्यालय को भी बनाने में शामिल थे। यह लंदन की नई डबल डेकर बस को नया रूप देने के लिए भी जाने जाते हैं।

read more- jansatta

Be the first to comment

Leave a Reply