गोवा में उबर, ओला को अनुमति की योजना नहीं : परिवहन मंत्री

परिवहन मंत्री सुदिन धवलिकर ने गुरुवार को कहा कि गोवा सरकार ओला या अन्य कैब समूहों को राज्य में संचालित किए जाने की योजना को अनुमति नहीं देती है। धवलीकर ने यह बात राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेता चर्चिल अल्माओ के प्रश्न के जवाब में विधानसभा में लिखित उत्तर में कही।

नीलेश कैबराल सहित सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता राज्य में ओला और उबर जैसे टैक्सी सेवाओं को संचालित करने की मांग की है, उन्होंने राज्य में संचालित टैक्सी चालकों के एक वर्ग पर ज्यादा पैसे लेने और बुरा व्यवहार कर पर्यटन स्थल के रूप में गोवा की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का आरोप लगाया है। गोवा में 2016-17 में टूरिस्ट सीजन में दस लाख से ज्यादा पर्यटक पहुंचे।

 

हाल ही में रेस्तरां परामर्श और खाना ऑर्डर करने की ऑनलाइन सुविधा देने वाली कंपनी जोमैटो ने एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली घरेलू कंपनी ओला के साथ साझेदारी की है। इसके तहत ओला के वॉलेट के उपयोक्ता कैब बुक करने के साथ-साथ खाना भी ऑर्डर कर सकेंगे।

 

इससे पहले जोमैटो ने इसी तरह की साझेदारी उबर से भी की हुई थी। ओला के गठबंधन निदेशक सौरभ मिश्रा ने कहा कि इस साझेदारी से दोनों एप के ग्राहकों के लिए खाना ऑर्डर करने और सुविधाजनक यात्रा करने की सहूलियत बढ़ेगी।

 

Read More- BGR