चुनाव के मद्देनजर लखनऊ पुलिस ने उठाये सख्त कदम

SSP Deepak Kumar

आने वाले नगर निकाय चुनाव को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने शराब के अवैध कारोबार पर सख्ती करना शुरू कर दिया है। जिले के आबकारी (excise) विभाग की टीम ने 15 शराब माफियों के साथ-साथ 200 लोगों को भी चिन्हित किया है। डीएम ने शराब के अवैध कारोबार से जुड़े सभी लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही आबकारी टीम लगातार अवैध शराब को नष्ट करने के लिए छापेमारी करती रहेगी।

लोगों को किया जा रहा है चिन्हित

जिला आबकारी अधिकारी संतोष तिवारी के अनुसार चुनाव को देखते हुए पुलिस ने शांति भंग करने वालों को चिह्नित करना शुरू कर दिया है। खासतौर पर ऐसे लोगों की सूची बनाई जा रही है जो हाल ही में ज्यादा सक्रिय रहे हैं। जैसे कि इटौंजा के जलालपुर में एक अक्टूबर को दो समुदाय के लोगों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया था। इसमें मामले में पांच लोग चिह्नित किए गए थे। पुलिस ने सभी को पाबंद करने की तैयारी शुरू कर दी है।

 

मार्गों पर की जाएगी चेकिंग

इसी तरह दो व छह अक्टूबर को पुराने शहर, दो सितंबर को सआदतगंज व 21 सितंबर को आलमबाग में बवाल करवाने की कोशिश की गई थी। इन सभी मामलों में 12 लोगों को चिह्नित किया गया है। एसएसपी दीपक कुमार के अनुसार पूरी सूची जिला प्रशासन को भेजी जाएगी।

 

पिछले साल नवंबर में हुई बिक्री के स्टॉक, सीसीटीवी कैमरे, सामान्य दिनों और चुनाव के दौरान बिक्री सहित अन्य बिंदुओं पर जांच होगी। राजधानी से सटे मुख्य मार्गों (स्टेट और नैशनल हाई-वे) सहित मुख्य चौराहों पर वाहनों की चेकिंग शुरू की जाएगी।

 

read more at-