चैम्पियंस ट्राफी फाइनल भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होगा: क्लार्क

कोलकाता, 13 मई : भाषा : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने आज भविष्यवाणी की कि अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्राफी का फाइनल भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होगा।

विश्व कप विजेता कप्तान को लगता है कि इंग्लैंड की परिस्थितियांे से टीमों के प्रदर्शन पर काफी प्रभाव पड़ेगा।

क्लार्क ने एक कार्यक्रम के इतर यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें फाइनल में पहुंचेगी। ब्रिटेन में हालात अहम भूमिका निभायेंगे। उदाहरण के तौर पर अगर गेंदबाजों को स्विंग और सीम मिलेगी तो आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का सामना करना मुश्किल होगा। इससे हम अच्छी स्थिति में होंगे। मिशेल स्टार्क, जेम्स पैटिनसन, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस का सामना करना मुश्किल हो सकता है। ’’ उन्होंने कहा कि अगर वहां गर्मी होती है और कुछ टर्न मिलता है तो भारत के दोनों स्पिनरों रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का सामना करना कठिन होगा।

क्लार्क ने कहा, ‘‘अगर वहां गर्मी होती है और विकेट स्पिन करता है तो ऐसी पिचों पर अश्विन और जडेजा से बेहतर कोई नहीं होगा। यह भारत के पक्ष में होगा। जडेजा के रूप में भारत के पास बेहतरीन स्पिनर है जो बल्लेबाजी भी कर सकता है। वह विश्व क्रिकेट के किसी अन्य स्पिनर जितना ही अच्छा है। ’’

read more- Bhasha

Be the first to comment

Leave a Reply