जम्मू कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. जानकारी के मुताबिक, इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार सुबह सर्च ऑपरेशन शुरू किया था.

सुरक्षा बलों ने इससे पहले सोमवार को भी उत्तर कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर शहर में ही मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए थे. मारे गए आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य थे. मारे गए आतंकियों में संगठन का एक स्वयंभू संभागीय कमांडर शामिल था.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि सोपोर के चेक-ए-ब्राथ क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में मिली विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया था. तलाशी अभियान के दौरान, इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू की जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गई.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. उनकी पहचान गलूरा हंडवारा के रहने वाले परवेज अहमद वानी और शेलपोरा ब्राड, सोपोर के रहने वाले नईम अहमद नजर के रूप में हुई. वानी उत्तर कश्मीर में संगठन का संभागीय कमांडर था.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके असॉल्ट रायफल, तीन एके मैगजीन, 90 एके राउंड, एक इंसास रायफल, एक इंसास मैगजीन, 13 इंसास राउंड और अन्य चीजें जब्त की गईं. उन्होंने कहा कि मारे गए दोनों आतंकी कई ‘‘राष्ट्रविरोधी और समाजविरोधी गतिविधियों’’ में लिप्त थे.

 

Read more at-