जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर अमरनाथ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 16 की मौत

नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रियों को लेकर जा रही बस दर्घटना की शिकार हो गई है. रामबन जिले में जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे के पास बस खाई में जा गिरी. इस हादसे में 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि 27 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में से 19 को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है जबिक 8 लोग मामूली रूप से घायल हैं.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह बस यात्रियों को जम्मू से श्रीनगर ले जा रही थी. नचनाला के पास चालक का बस पर से नियंत्रण खो गया और यह खाई में जा गिरी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. राहत-बचाव कार्य जारी है.

पुलिस ने कहा कि यह दुर्घटना दोपहर 1.45 बजे हुई. बताया जा रहा है कि बस में 45 के आसपास यात्री सवार थे. बस का नंबर Jk02Y-0594 है.

उधर, कश्मीर में अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए हमले में घायल हुई एक महिला श्रद्धालु की एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 47 वर्षीय ललिता ने यहां एसकेआईएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसके साथ ही 10 जुलाई को हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है.

 

read more- India.com