जयपुर में काबू में हालात, ऐहतियातन स्कूल-इंटरनेट बंद

नई दिल्ली:   जयपुर के रामगंज में मामूली बात पर मचे बवाल के बाद अब स्थिति नियंत्रण में है। गुस्साई भीड़ के आतंक के बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी। जबकि 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

इसके बाद 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। इसके बाद आज सोमवार को मृतक व्यक्ति आदिल का पोस्टमार्ट्म होगा।

इसके बाद शव को तुरंत सोमवार को ही सुपुर्दे-ख़ाक किया जाएगा। इस मुद्दे पर रविवार को 4 घंटे की बैठक हुई थी। जिसके बाद सरकार प्रदर्शनकारियों की सभी मांगे मानने को हुई तैयार हुई थी।

इस मसले पर राजस्थान के मंत्री यूनुस खान के निवास पर वार्ता की गई थी। इस बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी भी मौजूद थे। इस बैठक के बाद समिति राजस्थान मुस्लिम फोरम की संघर्ष समिति ने धरने का कार्यक्रम रद्द कर दिया।

हालांकि स्थिति काबू में है बावजूद इसके ऐतिहायतन रामगंज, सुभाष चौक, गलता, माणक चौक,जालूपुरा, कोतवाली, नाहरगढ़, ब्रह्मपुरी, शास्त्रीनगर, संजय सर्किल, भट्टा बस्ती, ट्रांसपोर्ट, आदर्श नगर, लालकोठी में इंटरनेट बंद रखने का फैसला किया है।

इन इलाकों में सोमवार रात बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। इसके अलावा सोमवार को स्कूलों की भी छुट्टी रहेगी। इस संबंध में जयपुर के जिला कलेक्टर ने आदेश जारी किए हैं। कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों के 14 थाना क्षेत्रों को छोड़कर बाकी सभी जगह रविवार रात 12 बजे से इंटरनेट सेवाएं शुरू कर दी गई हैं।

 

Read More at-