जिलाधिकारी वाराणसी ने गोद लिए बच्चों संग, विद्यालय में बैठ खाया मिड डे मील

वाराणसी : जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने मुख्यमंत्री के वाराणसी दौरे के व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद अपने गोद लिये बच्चो के विद्यालय जाना नही भूले। उन्होने शनिवार को अपने गोद लिये अर्दलीबाजार स्थित एलटी कालेज परिसर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय में लगातार नवें सप्ताह भी बच्चों का पढ़ाया तथा कई सवाल पूछ शिक्षा की गुणवत्ता को भी परखा।

अपने कार्यों के बखूबी निर्वहन के लिए जाने जाने वाले बनारस के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र शनिवार को हर शनिवार की तरह अपने गोद लिए प्राथमिक विद्यालय अर्दली बाज़ार पहुंचे और यहां बच्चों को हर बार की तरह पढ़ाया और उनकी पढ़ाई का टेस्ट लिया।  उन्होंने कक्षा तीन के छात्रों को तीन घंटे तक विधिवत तरीके से पढाया। इस बार पढ़ाई के टेस्ट के साथ साथ उन्होंने यहां मिलने वाले मिड डे मील का भी टेस्ट बच्चों के साथ लिया |

 

जिलाधिकारी समय से अर्दली बाज़ार स्थित एलटी कालेज परिसर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय और प्राथमिक विद्यालयी में लगातार 9वें सप्ताह पहुंचे।

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा ने कई गणित के सवाल बच्चों को ब्लैकबोर्ड पर लिखकर समझाया और उसके बाद बच्चो से ब्लैकबोर्ड पर उसे हल कराया। इस दौरान उन्होने टाटपट्टी पर बच्चों के साथ पंगत में बैठकर मध्यान्ह भोजन भीकिया। मध्यान्ह भोजन का समय होने तथा बच्चों की खाना खाने की जानकारी होते ही जैसे ही जिलाधिकारी पंगत की ओर बढ़े और बच्चो के साथ बैठ गये।

 

उन्हें मध्याहन भोजन करता देख प्रधानाचार्य एवं अन्य कर्मचारी हक्के बक्के रह गये।  बच्चों ने जब जिलाधिकारी को अपने साथ खाते देखा तो उनका ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा.

 

Read More- Indiasamvad