टिनेजर्स के लिए फेसबुक ने पेश करेगा ‘Talk’ मैसेजिंग एप: रिपोर्ट

नए एप टिनेजर्स के माता-पिता को यह निगरानी करने की अनुमति देगा कि उनके बच्चों के संपर्क में कौन है।

सोशल मीडिया पर आपक बच्चा किसके संपर्क में और क्या कर रहा है इस बात की जानकारी देने के लिए फेसबुक जल्द ही नया मैसेजिंग एप लॉन्च करने की तैयारी में है। इस एप की खास बात यह होगी कि इसे टिनेजर्स के अलावा कोई और इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। जानकारी के अनुसार दुनियाभर में टिनेजर्स के प्रति इंटरनेट पर बढ़ने वाली ऑनलाइन बुलीइंग को देखते हुए फेसबुक ने यह फैसला किया है।

एक रिपोर्ट की माने तो फेसबुक इस मैसेजिंग एप को टॉक नाम से पेश करेगी। इस एप की मदद से इंटरनेट पर टिनेजर्स को भ्रमित कर उनका फायदा उठाने वालों पर लगाम कसी जा सकेगी। इतना ही नहीं इस मैसेजिंग एप के जरिए बच्चों के माता-पिता अपने बच्चों की ऑनलाइन गतिविधियों पर भी नजर रख पाएंगे।

 

पैरेंट्स आसानी से इस बात का पता लगा सकेंगे कि उनका बच्चा इंटरनेट पर किसके संपर्क में है और किससे क्या बातचीत कर रहा है। बताया जा रहा है कि एप में एक सॉफ्टवेयर कोड होगा जिसे टिनेजर्स के साथ ही उनके माता-पिता भी इसे नियंत्रण कर सकेंगे।

 

बता दें कि यह एप 13 साल तक के बच्चों के लिए पेश किया जाएगा। कुछ दिन पहले एक ऑस्ट्रेलियाई न्यूजपेपर की रिपोर्ट में बताया गया था कि इंटरनेट पर एडवर्टाइजर 14 साल की उम्र तक के लोगों को टारगेट कर रहे हैं।

read more- BGR HINDI

Be the first to comment

Leave a Reply