डेरा सच्चा सौदा LIVE: पुलिस ने जब्त किए ‘प्लास्टिक’ के रुपए, बिना नंबर की लग्जरी कार और बंद हो चुके नोट

राम रहीम के सिरसा में डेरा सच्चा सौदा वाले आश्रम में पुलिस और सुरक्षाबल के जवान दाखिल हो गए हैं। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा मुख्यालय में तलाशी का ऑर्डर दिया था। वहां हिंसा होने की संभावना को देखते हुए पेरामिलिट्री की 41 कंपनी, आर्मी के चार दस्ते और चार जिले की पुलिस लगाई गई है। बम निरोधक दस्ता भी वहां मौजूद है। सिरसा के आसपास कर्फ्यू लगा दिया गया है। खोजबीन चलने तक वहां कोई राहत नहीं दी जाएगी। डेरा की प्रवक्ता विपसना ने कहा है कि वे लोग हमेशा कानून का पालन करते हैं। उन्होंने समर्थकों से हिंसा ना करने की अपील भी की।

-राम रहीम के डेरे से लग्जरी कार मिली है जिसपर कोई नंबर प्लेट नहीं है। इसके साथ ही 7000 रुपए की पुरानी करेंसी मिली है जो अब बंद हो चुकी है। इसके साथ ही एक ओबी वैन भी है।

-राम रहीम डेरे में अपनी करंसी चलाता था।

-जांच के वक्त वहां ज्यूडिशल अफसर भी मौजूद हैं।

-अभी तक यह साफ नहीं है कि वहां से कितना कैश मिला है।

-डेरे के अंदर 60 कमरों की तलाशी जारी है। सबकी वीडियोग्राफी की जा रही है।

-कई कंप्यूटर, लैपटॉप भी जब्त किए गए हैं।

-़डेरे के दो कमरों को सील कर दिया गया है।

-डेरे को 10 जोन में बांटा गया है। बुलडोजर के साथ ताला तोड़ने वाले, एंबुलेंस भी डेरे पहुंची हैं।

-माना जा रहा है कि आज बलात्कारी बाबा की ‘गुफा’ से भी पर्दा उठ जाएगा।

-डेरे के बाहर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम  किए गए हैं।

-खबरों के मुताबिक, राम रहीम को जिस दिन दोषी पाया गया था उस दिन जो हिंसा हुई थी उसके लिए डेरे की तरफ से पांच करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

-तलाशी शुरू  होने से पहले डेरा  के मुखपत्र में लिखा गया कि 70 एकड़ के परिसर में कंकाल मिल सकते हैं। वजह का जिक्र करते हुए लिखा गया कि बाबा समर्थकों से कहते थे कि शवों को जलाने की जगह उनको दे दिया जाए। फिर राम रहीम उनको आश्रम में दफना देते थे ताकि प्रदूषण ना हो।

-डेरे की तरफ जाने वाले सारे रास्ते सील कर दिए गए हैं।

 

Read More-