तेल टैंकर न्यूडायमंड मे लगी आग भारतीय कॉसगार्ड पहुंचा मदद के लिए

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने गुरुवार को कहा कि उसने अपने तीन जहाजों और एक डोर्नियर विमान को श्रीलंका के पूर्वी तट पर एक तेल टैंकर में लगी आग पर काबू पाने के लिए भेज दिया है। बल ने कहा कि श्रीलंकाई नौसेना ने द्वीप देश के पूर्वी तट पर एक तेल टैंकर में आग पर नियंत्रण पाने के लिए सहायता देने का अनुरोध किया था।

तटरक्षक बल ने कहा कि इसके बाद उसने तुरंत तेल टैंकर न्यू डायमंड में लगी आग पर काबू पाने के वास्ते आईसीजी जहाज शौर्य, सारंग और समुद्र पहरेदार के अलावा एक डोर्नियर विमान को भेजा।बल ने भारत के रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय के एक आधिकारिक प्रवक्ता को टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा, श्रीलंकाई तट से 37 समुद्री मील पूर्व एक तेल टैंकर एमटी न्यूडायमंड में आग पर काबू पाने के लिए श्रीलंका की नौसेना ने मदद मांगी थी। आईसीजी जहाजों और विमान को तुरंत मदद के लिए भेजा गया।

बल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘भारतीय तटरक्षक बल ने एक तीव्र समुद्री और हवाई समन्वित अभियान में तुरंत तेल टैंकर एमटी न्यूडायमंड पर लगी आग को नियंत्रित करने के लिए आईसीजी जहाज शौर्य, सारंग और समुद्र पहरेदार के अलावा एक डोर्नियर विमान को भेजा।

टैंकर कुवैत से कच्चे तेल लेकर भारत जा रहा था
श्रीलंका के पूर्वी तट के पास गुरुवार को एक तेल टैंकर में आग लग गई, जिससे चालक दल का एक सदस्य लापता हो गया। वहीं, एक अन्य कर्मी घायल हो गया। नौसेना के एक प्रवक्ता ने यह जानकरी दी। टैंकर पर चालक दल के 23 सदस्य थे। प्रवक्ता कैप्टन इंदिका सिल्वा ने बताया कि आग ‘न्यू डायमंड’ टैंकर के इंजन रूम में लगी और फिर फैल गई। टैंकर कुवैत से कच्चे तेल लेकर भारत जा रहा था