दलितों के घर खाना खाना सिर्फ दिखावा है – बीजेपी सांसद

बीजेपी नेताओं का दलित घर में खाने पर बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले ने अपने ही नेताओं पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ दलित के घर सहभोज करने से नहीं दलितों का सम्मान नहीं बढ़ने वाला है।

बीजेपी सांसद ने कहा कि ये सब सिर्फ एक दिखावे का हिस्सा है, जहां बाहर से खाना बनाने वाला आता है और बर्तन भी बाहर से आता है ऐसी बातों से दलितों का ही नहीं बल्कि देश के गरीबों का अपमान होता है।

सवित्री बाई फुले ने कहा कि दलित सिर्फ अपमान के लिए नहीं बना है। वो भी इंसान है जैसी नाइंसाफी उनके साथ होती है उसे दूर किये जाने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि सबको बराबरी का सम्मान दिया जाना चाहिए सरकार नौकरी दे, शिक्षा दे, रोटी कपड़ा मकान दे। मगर इसका ठीक उलट हो रहा है और योगी राज में बाबा साहब की मूर्तिया तोड़ी जा रही है।

इससे पहले भी बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने एससी/एसटी एक्ट में बदलाव पर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार की नीतियां SC/ST के खिलाफ है। सरकार आरक्षण देने में साजिश रची जा रही है।

बता दें कि पिछले दिनों सीएम योगी ने दलित के यहां भोजन किया था। बाद में इस बारे में खुलासा हुआ की खाना बनाने वाली बीजेपी नेता स्वाति सिंह थी और बर्तन भी पहले से ही लाये गए थे।

वहीं उमा भारती ने भी दलितों के साथ सहभोज पर कहा था मैं भगवान राम नहीं हूँ कि दलितों के भोजन करुँगी और वो पवित्र हो जायेंगे। उन्होंने कहा था कि ऐसा करने से अच्छा है कि आप मेरे घर आये और मैं आपकी सेवा करू आपके बर्तन उठाऊ वो मेरे लिए गर्व की बात होगी।