दिनदहाड़े युवती की इज्ज़त लूटने का प्रयास, बचाव में आई मां को किया अधमरा तो घर में लगाई आग

सुल्तानपुर. (प्रदीप मिश्रा) उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक साथ 5 दबंगों ने दिनदहाड़े घर में घुस कर युवती की इज्ज़त लूटना चाही, बेटी की इज्ज़त जाते देख मां बचाव में आई तो दबंगों ने उसे लोहे की राड से मारकर अधमरा करा दिया। यही नहीं जाते-जाते दबंग पीडित के घर को आग के हवाले करके गए। मामला हलियापुर थाने  का है, हैरत की बात ये है कि सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने भी दबंगों की दबंगई चलती रही और पुलिस तमाशाबीन बनी खड़ी रही।

तहरीर के मुताबिक़ ऐसे अंजाम पाई घटना
जानकारी के अनुसार हलियापुर थाने के बाजार इलाके में राकेश तिवारी का परिवार निवास करता है। पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक़ राकेश की पत्नी संतोष कुमारी ने कहा है कि गांव के संतोष सिंह, अभिषेक सिंह, शुभम सिंह, राजदेव सिंह व वीरेंद्र सिंह दिनदहाड़े उसके घर में आ धमके। सभी ने बेटी की इज्ज़त लूटने का प्रयास किया, जिसको देख मां संतोष कुमारी बचाव में आई तो इन दबंगों ने लोहे की राड से उसके सर पर वार कर दिया। गम्भीर चोट आने के कारण खून अधिक बहा और वो ज़मीन पर गिर कर बेहोश हो गई। इसके बाद दबंगों ने उसके बेटे-बहू को भी मारा पीटा। आरोप ये है कि चलते-चलते दबंगों में से अभिषेक सिंह ने पीछे से पीडिता के घर में आग लगा दिया, जिससे उसकी पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई।

चिंता जनक हालत में ट्रामा सेंटर रिफर हुई महिला
उधर गुहार पर ग्रामीण भी जमा हो गए थे, इनमें से कुछ लोगों ने बीच बचाव करते हुए पुलिस को सूचित किया। आरोप है कि पुलिस मौके पर पहुंची तो उस समय दबंग घटना स्थल पर मौजूद धमकियां देकर निकले, लेकिन पुलिस सिर्फ खड़ी देखती ही रही। खैर गम्भीर रूप से घायल संतोष कुमारी को ग्रामीणों की मदद से पुलिस जिला अस्पताल लेकर आई। लेकिन यहां प्रथम उपचार करते हुए डाक्टर ने महिला को ट्रामा सेंटर लखनऊ रिफर किया है। बताया जा रहा है कि लखनऊ में भी उसकी हालत चिंता जनक बनी हुई है।

पुलिस दर्ज किया क्रास FIR

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में पीडिता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज किया है। इस बाबत जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष हलियापुर राजीव
यादव ने बताया की दूसरे पक्ष की ओर से भी तहरीर पड़ी है और मुकदमा लिखा गया है। थानाध्यक्ष की मानें तो मामला जमीनी विवाद का है।
लेकिन पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में ऐसे आ रही है कि तस्वीर में महिला को बुरी तरह पीटा गया है। वो भी तब जब योगी राज की प्राथमिकताओ में महिला सुरक्षा को सर्वोपरि रखा गया है। वहीं सूत्रों की मानें तो दूसरे पक्ष से न किसी को चोट आई है न कोई अप्रिय घटना।
इतना ही नहीं पुलिस तो आग की घटना को संदेहास्पद बता रही है, जबकि तस्वीर इससे इतर है। इस पूरे मामले पर सीओ बल्दीराय तौकीर अहमद का कहना है कि वो मामले की निष्पक्ष जांच कराएगें और किसी भी कीमत पर दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply