दिल्ली आने वाले लोगों को Corona नेगेटिव report दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी

नई दिल्ली: देश के कुछ राज्यों में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि देश के पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया जाएगा. सूत्रों ने बताया है कि महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को नेगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी. 

इस आदेश की आज औपचारिक तौर पर घोषणा हो सकती है.बता दें कि बीते एक हफ्ते में जो नए कोरोना मामले आए हैं उसमें 86% इन्हीं पांच राज्यों से हैं, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है. इस फैसले को लेकर औपचारिक आदेश आज जारी होगा.

इन पांच राज्यों के नोडल अफसरों से कहा जाएगा कि वह अपने यहां से दिल्ली जा रहे लोगों की 72 घंटे तक पुरानी निगेटिव RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट सुनिश्चित करें उसके बाद ही दिल्ली की तरफ आने दें.यह आदेश 26 फरवरी शुक्रवार की आधी रात से लेकर 15 मार्च दोपहर 12:00 बजे तक लागू रहेगा. बता दें कि आदेश फ्लाइट, ट्रेन और बस से दिल्ली आने वाले यात्रियों पर लागू होगा जबकि कार से दिल्ली आने वाले यात्री इससे बाहर रहेंगे.