दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार, पीएम मोदी के साथ भी है डिनर का प्रोग्राम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के लिए पहुंच गए हैं। इसके अलावा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात्रिभोज (डिनर) का आयोजन किया है। इस भोज में पीएम मोदी के अलावा, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे। इस डिनर में भी नीतीश कुमार भी शामिल होंगे।

नीतीश कुमार हैदराबाद हाऊस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिखेंगे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की विदाई के उपलक्ष्य में आयोजित डिनर में नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी मौजूद रहेंगे। नीतीश कुमार 25 जुलाई को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण में भी शामिल होंगे।

2012 में किया था प्रणब मुखर्जी का समर्थन 

वर्ष 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में नीतीश कुमार ने एनडीए का हिस्सा होने के बावजूद यूपीए के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन किया था। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बीच चल रहे विवाद में कांग्रेस अहम भूमिका में है। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस सिलसिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात कर चुके हैं।

 

read more- Hindustan