दिल्ली की पत्नी ने छत्तीसगढ़ की युवती को छह लाख में बेचा पति

नई दिल्लीः फिल्म जुदाई की कहानी आपको याद होगी. पति अनिल कपूर के बदले पत्नी श्रीदेवी ने प्रेमिका बनी उर्मिला मातोंडकर से  एक करोड़ रुपये लिये थे. प्रेमिका से एक करोड़ रुपये लेने के बाद श्रीदेवी ने अपने पति को उसकी प्रेमिका के हवाले कर दिया था और प्रेमिका के साथ अपने पति की शादी करवा दी थी. यह कहानी फिल्मी थी. लेकिन जरा सोचिये असल जिंदगी में ऐसा हो तो क्या होगा. एक युवती अपने प्यार को पाने के लिए अपने प्रेमी की पत्नी को लाखों रुपये देने के बाद यह जान पाई कि दरअसल पति पत्नी ने मिलकर उसे ठगा है. मामला सुनने में फिल्मी हैं, लेकिन घटना सच है. एक युवती को अपने प्रेमी से शादी करने के लिए उसकी पत्नी द्वारा छह लाख रुपये बतौर पेशगी देने को कहा गया. तीन लाख रुपये देने के बाद जब युवती ने बाकी पैसे की व्यवस्था के लिए कुछ समय मांगा तो उसे जवाब मिला कि हमें शांति से जीने के लिए छोड़ दो. पुलिस ने आरोपी पति पत्नी पर बलात्कार एवं आपराधिक षडयंत्र का मामला दायर कर जांच शुरू कर दी है.

क्या है मामला

छत्तीसगढ़ में बुटिक चलाने वाली युवती ने इस तरह का आरोप लगाया है. युवती के मुताबिक ऑन लाइन पोर्टल पर अपने नये व्यवसाय को प्रमोट करने के लिए युवती ने अपना नंबर डाला था. यहां से उसका नंबर लेकर अजय गुप्ता नामक एक व्यक्ति ने युवती को अपने जाल मे फंसा कर उससे दोस्ती कर ली. युवती के मुताबिक उसके बुटिक का व्यवसाय नया था और खरीददारी के लिए अजय गुप्ता के बुलावे पर वह दिल्ली आ गयी. दिल्ली आने के बाद आरोपी युवक ने उसकी मांग में सिंदूर भर कर उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिया. युवती के मुताबिक आरोपी युवक ने उसे कोर्ट मैरेज का भरोसा भी दिया था. वह वापस अपने घर छत्तीसगढ़ लौट आयी. इस दौरान युवती को पता चला कि अजय गुप्ता पहले से शादी शुदा और दो बच्चों का बाप है. आरोपी युवक से पूछने पर युवक ने पहले तो बहाना बनाया लेकिन बाद में उसने शादी शुदा और दो बच्चों के बाप होने की बात कबूल ली. पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने उससे कहा कि उसका अपनी पत्नी के साथ संबंध बेहतर नहीं है और वह उसे छोड़ना चाहता है. युवती ने आरोपी को सोच समझकर फैसला लेने की सलाह दी. कुछ दिन बाद युवती को आरोपी युवक की पत्नी उमा गुप्ता का फोन आया कि वह भी अपने पति से परेशान है और अगर ये दोनों शादी करते हैं, तो उसे कोई आपत्ति नहीं होगी. उमा गुप्ता ने अपने पति को छोड़ने के एवज में छह लाख रुपये की मांग रखी.

 

युवती के मुताबिक वह अजय से प्यार कर बैठी थी, लिहाजा उसने उमा की मांग को स्वीकार कर लिया. युवती के मुताबिक दोनों पति पत्नी उससे लगातार फोन पर संपर्क में रहने लगे. युवती ने अपनी बूटिक को बेचकर तीन लाख रुपये की व्यवस्था कर ली और वह पैसे उसने दिल्ली आकर उमा के हाथ में सौप दिये. इस बीच युवती और आरोपी के बीच में शारीरिक संबंध कई बार बन चुका था. तीन लाख रुपये देने के बाद पीड़िता ने शेष रकम के लिए कुछ दिनों का वक्त मांगा. इस बीच उसने अजय गुप्ता से कहा कि वह छत्तीसगढ़ आकर उसके मां बाप से मिले एवं शादी की तारीख तय कर ले. पीड़िता के मुताबिक जैसे ही यह बात आरोपी के कानों में पहुंची उसके बाद से वह उसे इग्नोर करने लगा. इधर उमा गुप्ता युवती से लगातार बाकी पैसे की मांग कर रही थी. कुछ दिनों के बाद अचानक उमा गुप्ता का फोन आया और उसने कहा कि मैं अजय गुप्ता के साथ शादी की बात भूल जाऊं. क्योंकि पति पत्नी शांति से जीना चाहते हैं. यह बात सुनकर पीड़िता गहरे सदमें में आ गयी और वह समझ नहीं पा रही थी कि क्या करे. पीड़िता ने यह बात अपने घरवालों को बतायी. घरवालों की सलाह पर जब उसने दुबारा अजय गुप्ता को फोन किया, तो उधर से धमकियां दी जाने लगी. अपने आप को ठगा महसूस कर पीड़िता अपने घरवालों के साथ दिल्ली पहुंची और दिल्ली में उसने इस दंपत्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है. फिलहाल पुलिस ने अजय गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच में जुटी है कि कहीं यह ठगों का कोई बड़ा रैकेट तो नहीं हैं. जो युवतियों को इस प्रकार से जाल में फंसा कर उनका शोषण करता है.

 

Read More- SatyaKhatha