देश में दीपावली पर छायी रौनक,धूम धाम से मनाया गया त्योहार,

नयी दिल्ली ,24 अक्टूबर 2022,देश में दिवाली धूमधाम से मनायी गयी। पिछले दो साल कोरोना ने सभी त्योहार फीके कर दिये थे। लेकिन इस बार बाज़ारो में रौनक दिखी,जम कर खरीददारी हुई। दुकनदार काफी प्रसन्न रहे। दीपो का त्योहार देशवासियो ने मिठाइयों व दीपो का के साथ मिलजुल कर मनाया। बाज़ारो में धनतेरस से लेकर दीपावली तक वाहनों ,इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स व सोना- चांदी की बाजार काफी उचाईयो तक पहुंचे। वही राष्ट्रपति,उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ,गृहमंत्री व रक्षा मंत्री व अनेक वरिष्ठ नेताओं ने दीपावली की शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दीपावली के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने यह भी कामना की कि प्रकाश का यह पर्व सभी के जीवन में खुशियां और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया; “आप सभी को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं। दीपावली का संबंध प्रकाश और आभा से है। यह पावन पर्व हम सभी के जीवन में खुशी और कल्याण की भावना को आगे बढ़ाए। मुझे आशा है कि अपने परिजनों और दोस्तों के साथ यह आपकी एक शानदार दीपावली होगी।”

दिवाली के अवसर पर भारत के लिए एक अच्छी खबर है कि ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री चुने गए हैं। ख़ास बात यह है कि पहली भारतीय मूल का नागरिक ब्रिटेन का प्रधानमंत्री चुना गया है। ब्रिटिश सांसदों ने कंजर्वेटिव पार्टी के आधे से भी ने सुनक को नेता चुना है, कंजर्वेटिव पार्टी सुनक बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद से ही प्रधानमंत्री पद की रेस में थे, पहले लिज ट्रस के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा थ,. हाल ही में ट्रस को इस्तीफा देना पड़ा और इसके बाद फिर से सुनक ने पीएम पद पर दावेदारी पेश की, कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री चुने गए हैं। @ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply