‘द्रोण’: यह है गोल्डन लुक वाली रॉयल एनफील्ड बाइक

‘बुलेटीर कस्टम्स’ नामक बाइक कस्टमाइजेशन फर्म ने रॉयल एनफील्ड की एक मोटरसाइकल को ऐसा लुक दिया है कि जिसे देखने के बाद शायद आपकी आंखें कुछ पल के लिए खुली रह जाएं। क्या है इस कस्टमाइज्ड रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल का नाम और क्या हैं इसकी खूबियां.

 Golden Look Motorcycle
Golden Look Motorcycle

गोल्डन कलर के लुक में बनाई गई इस नई बुलट का नाम ‘द्रोण’ रखा गया है। रॉयल एनफील्ड बाइक को मॉडिफाइ करने के बाद इसे यह गोल्डन लुक दिया गया है। इस बाइक को इम्प्रेसिव लुक देने में सैकड़ों लोगों ने योगदान दिया है। रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल से इसे बनाया गया है तो जाहिर है कि इसका लुक देखने में काफी मैसिव है।

Customised bikes in india

Customised bikes in india

‘बुलेटीर कस्टम्स’ ने रॉयल एनफील्ड बाइक का हर एक पुर्जा इंजन फ्रेम से अलग निकाला और फिर अपने तरीके से असेंबलिंग शुरू की। रबर एलिमेंट्स से शुरुआत करते हुए स्पोक वील्ज को अलॉय वील डिजाइन दिया गया।

Chrome style exhaust pipes

Chrome style exhaust pipes

‘द्रोण’ बाइक में काले रंग के दो एग्जॉस्ट पाइप्स को अलग से लगाया गया है, जो इसे और भी भव्य लुक देते हैं। इनकी टिप क्रोम में डूबी हुई है। इस बाइक का वजन कम करने की भी पूरी कोशिश की गई है।

Features of modified bike

Features of modified bike
बाइक के काले रिम्स पर चमकदार स्पोक्स बाइक के कैरेक्टर से मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें लगाया गया एलईडी हेडलैम्प इसे मॉडर्न लुक देता है। इसके साथ ही बाइक में डस्ट कवर दिया गया है। बॉडीवर्क को देखकर तो एक बार किसी की भी नजर रुक जाए।

पिछली लाइसेंस प्लेट को स्प्रिंग के पास माउंट किया गया है। पिछला ब्रेक भी पेडल के जरिए लगता है जो कि एक चमकाद रॉड से कनेक्टेड है। ऐसी ही कई अन्य मॉडिफाइड बाइक्स को आप बुलेटीर कस्टम्स के फेसबुक पेज पर देख सकते हैं।

Read More- NBT