नागपुर में कंगारुओं पर जीत के साथ सीरीज का अंत करेगी टीम इंडिया

नागपुर:  भारतीय क्रिकेट टीम को भले ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी हो लेकिन वह सीरीज अपने नाम कर चुकी है जो सबसे बड़ी राहत की बात है और रविवार को मेजबान टीम 5वें और आखिरी वनडे में जीत के साथ सीरीका का समापन करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले काफी समय से कमाल का प्रदर्शन कर रही है लेकिन बेंगलुरू में उसे आस्ट्रेलिया के हाथों मिली 21 रन की हार के कारण उसकी लगातार 9 मैच जीतने की लय टूट गई। हालांकि कप्तान विराट कोहली इस हार से चिंतित नहीं हैं और उन्होंने साफ किया है कि टीम घरेलू और विदेशी जमीन पर जीतने में सक्षम है।  टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीका में 3-1 से पहले ही कब्जा कर चुकी है और परिणाम के लिहाका से अब मैच अहमियत नहीं रखते हैं। लेकिन मनोबल ऊंचा बनाए रखने और लय में बने रहने के लिये जरूरी है कि वह आस्ट्रेलिया से मिली पिछली हार से सबक लेते हुए पटरी पर वापसी कर ले।

भारतीय टीम ने पिछले मैच में कई बदलाव किए थे जिसका उसे फायदा नहीं मिला लेकिन विराट हमेशा ही प्रयास करते हैं और उम्मीद की जा सकती है कि नागपुर में ओपनर लोकेश राहुल को मौका मिल जाए जो एकमात्र बल्लेबाका हैं जिन्हें अब तक सीरीका में खेलने का मौका नहीं मिला है।

 

read more at-