नीट और जेईई परीक्षा पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बोला जोरदार हमला

सितंबर में होने जा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE) और नेशनल एलिजेबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को केन्द्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। कांग्रेस ने कहा कि केन्द्र सरकार ऐसा कर करीब 25 लाख छात्रों के स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ये ट्वीट्स ऐसे वक्त पर किए हैं जब कुछ घंटे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी। सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ इस बैठक में देश के इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्ष स्थगित करने को लेकर दायर याचिका खारिज होने की समीक्षा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया गया है।

सुरजेवाला ने एक के बाद एक कई ट्वीट्स करते छात्रों को शिकायतों को ना सुनने का मोदी सरकार पर आरोप लगाया और इसके बाद एक सुझाव लेकर आए। उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, JEE और NEET की परीक्षा सुनिश्चित कर 25 लाख छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। क्यों जिद्दी मोदी सरकार उनकी शिकायतों को सुनने, उन पर विचार करने और सभी के लिए स्वीकार्य समाधान खोजने से इनकार क्यों कर रही है