पश्चिमी उप्र में हाई अलर्ट, कई जिलों में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

अपर पुलिस महानिदेशक आनंद कुमार ने बताया कि हरियाणा से जुड़े जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। यूपी में किसी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए सीमा पर सभी गाड़ियों की सघन तलाशी ली जा रही है।

उन्होंने बताया कि गाजियाबाद, हापुड़, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत और नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस ने कई जगहों पर फ्लैग मार्च किया। गाजियाबाद और बागपत के डेरा आश्रम के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया हैं।

हरियाणा से सटे सभी जिलों की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से बागपत के बरनावा में स्थित डेरा सच्चा सौदा आश्रम में पीएसी तैनात किया गया है।

इस बीच गाजियाबाद के जिलाधिकारी मिनिस्ती.एस ने बयान जारी कर गाजियाबाद में सभी स्कूलांे के बंद होने की जानकारी दी है।

उन्होंने बयान में कहा है कि पंजाब और हरियाणा में स्थिति को ध्यान में रखते हुये गाजियाबाद जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए समस्त शासकीय व निजी स्कूलों और डिग्री कॉलेज को सोमवार को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

गौरतलब है कि सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को अपनी दो महिला शिष्यों के यौन उत्पीड़न व दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराया था। इस मामले में अदालत आज सजा सुनाएगी।

Read More- ETV