पहलवानो की मांग गिरफ़्तार करो बृजभूषण को ,

नयी दिल्ली ,29 अप्रैल 2023, दिल्ली में पहलवान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे है और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का अभी भी चल रहा है। सभी पहलवान बृजभूषण को जेल भेजने और उनसे इस्तीफे की मांग कर रहे हैं,उधर बृजभूषण ने भी पहलवानों पर अनेक आरोप लगाए हैं। खास बात यह है कि उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से मना कर दिया है। जैसा कि आप को मालूम है कि पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।

उनके खिलाफ एक नाबालिग समेत सात पहलवानों ने शिकायत की है। बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में दो एफआईआर दर्ज की है। इनमें से एक नाबालिग के आरोप के तहत पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया, जबकि दूसरा मामला बाकी पहलवानों के आरोपों पर दर्ज किया गया।

सरकार के ऊपर बृजभूषण पर कार्रवाई का दबाव बनाने के लिए हरियाणा की खाप पंचायतें भी पहलवानों के समर्थन में आ चुकी हैं. वहां के किसान संगठनों ने भी पहलवानों का पक्ष लिया है। कुश्ती संघ के अंदर की अव्यवस्था के इस प्रकरण को पहले से ही ‘उत्तर प्रदेश बनाम हरियाणा’ की गट बाज़ी वाली लड़ाई के रूप में घूमाया जा रहा है।

बृजभूषण शरण सिंह ने भी इस मुद्दे को हरियाणा लॉबी के एक खास परिवार की तरफ से उठाया विवाद बताया। मुद्दा अभी गर्म है। @फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply