पहली बार एक मंच में दिखे अखिलेश और माया

नई दिल्लीः आज जेडीएस के नेता कुमारस्वामी कर्नाटक के मुखयमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इस शपथग्रहण समारोह को खास बनाने के लिए सारी तैयारियां जोरदार तरीके से की गई हैं और इसमें देश भर से नामी नेता शामिल हो रहे हैं.

समारोह में बीजेपी और पीएम विरोधी ज्यादातर सभी नेता खासकर संभावित तीसरे मोर्चे की कवायद में जुटे नेता शिरकत करने के लिए राजधानी बेंगलुरू पहुंचे हैं. इस समारोह की सबसे खास बात ये कही जा सकती है कि समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती पहली बार एक मंच पर एक साथ दिखे हैं.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेंगलूरु के होटल शंगरीला में मुलाकात की. माना जा रहा है कि मायावती और अखिलेश की इस मुलाकात का असर 2019 में आने चुनावों में देखने को मिलेगा.

समारोह में बीजेपी के धुर विरोधी कई नेता और बीजेपी का साथ छोड़ चुके दोनों ही तरह के नेताओं का जमावड़ा देखा जा रहा है.

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके बीजेपी के बीएस येदुप्पा ने आज कहा है कि ‘भूख, लालच और शक्ति’ जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन का आधार है.

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बेंगलूरु पहुंच चुकी हैं. अक्सर मोदी से नाराज रहने वाले शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता मिला था लेकिन उद्धव ने शपथ ग्रहण समारोह में जाने से मना कर दिया है.