पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस का सामना राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से

मुंबई : शीर्ष पर काबिज मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर में कल जब राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से खेलेगी तो उसका इरादा लीग चरण में दो बार मिली हार का बदला चुकता करने का होगा ।

मुंबई ने आखिरी लीग मैच में कोलकाता को हराकर शीर्ष स्थान पर कब्जा किया । उसके लिये अच्छी बात यह रही कि कोलकाता के खिलाफ उसकी बेंच स्ट्रेंथ ने भी उम्दा प्रदर्शन किया ।

इस मुकाबले में विजेता टीम सीधे 21 मई को हैदराबाद में होने वाले फाइनल में जगह बनायेगी जबकि हारने वाली टीम 19 मई को बेंगलूरू में दूसरा क्वालीफायर खेलेगी ।

पुणे एकमात्र टीम है जिसने लीग चरण में दो बार मुंबई को हराया लिहाजा यह हार मुंबई के खिलाड़ियों को कचोट रही होगी । पूरे सत्र में मुंबई के बल्लेबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है । लैंडल सिमंस, कीरोन पोलार्ड, पार्थिव पटेल के साथ कप्तान रोहित शर्मा और नीतिश राणा भी चले हैं । इनके साथ ही हार्दिक और कृणाल पांड्या टीम के लिये एक्स फैक्टर साबित हुए हैं ।

वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों की ऐशगाह है लिहाजा कल बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है । मुंबई के लिये पारी का आगाज फिर पार्थिव और सिमंस करेंगे । वहीं नीतिश राणा की जगह तीसरे स्थान पर अंबाती रायुडू को उतारा जा सकता है ।

गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा जिन्होंने पिछले मैच में 200 से अधिक रन दिये । नयी गेंद की कमान श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लीनागन संभालेंगे ।

 

read more- Bhasha

Be the first to comment

Leave a Reply