पाक फंडिंग मामला: 7 अलगाववादी नेताओं की पेशी, कोर्ट ने 18 दिन की रिमांड पर भेजा

कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से फंड लेने के मामले में एनआईए की ओर से गिरफ्तार सात आलागावावादी नेताओं को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने सभी को 18 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

जिन अलगाववादी नेताओं की पेशी हुई उनमें अल्ताफ फंटूस, बिट्टा कराटे, नईम खान, शहीद उल इस्लाम, गाजी जावेद बाबा सहित दूसरे हुर्रियत नेता शामिल हैं. अल्ताफ हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी का दामाद है.

इस मामले को लेकर घाटी में माहौल गर्म है. बता दें कि आतंकवादियों को पैसे मुहैया कराने के मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की ओर से अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद सहित सात लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में अलगाववादियों ने मंगलवार को कश्मीर बंद का आह्वान किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए इन सातों आरोपियों को रिमांड पर लेकर एक बार फिर गहन पूछताछ करेगी. हालांकि इससे पहले एनआईए दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय में इनसे लंबी पूछताछ कर चुकी है. बता दें कि अलगाववादी नेताओं पर आरोप है कि कश्मीर में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और स्कूलों जलाने जैसे गतिविधियों के लिए पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों से पैसा मिलता था.

 

read more- news18