पुलिस ने इंजीनियर हत्या कांड का किया खुलासा- रेलवे के ठेकेदार ने कराई थी जीएमआर कम्पनी के इंजीनियर अजय कुमार की हत्या

 

फतेहपुर (नवनीत प्रताप सिंह ) फतेहपुर में इंजीनियर अजय कुमार हत्याकांड का बुधवार को थरियांव पुलिस ने खुलासा कर दिया। ब्रिज की फाइलें अनुमोदित ना करने पर इंजीनियर के गृह जनपद के ठेकेदार ने हत्या कराई। इसमें उसने अपने ड्राइवर समेत चार लोगों का सहारा लिया। पुलिस ने दो हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी कैलाश सिंह ने बताया कि फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद रामनगर निवासी अजय कुमार जीएमआर के एकारी प्लांट की देखरेख कर रहे थे। कंपनी ने सिस्ट्रा कंसलटेंट के माध्यम से इंजीनियर अजय कुमार को गुणवत्ता परखने व फाइल का अनुमोदन करने के लिए रखा था। फिरोजाबाद जिले के ही थाना हनुमानगंज निवासी आयुष शर्मा ने एकारी, मुरादीपुर सरसौल सेक्शन के कुछ ब्रिज व पुलियों का निर्माण ठेका लिया था। शुरुआत में तो इसकी गुणवत्ता ठीक रही।

इंजीनियर के फाइल अनुमोदन पर भुगतान भी हुआ। पर, बाद में गुणवत्ता ठेकेदार ने गिरा दी। इसी वजह से दबाव बनाने के बाद भी इंजीनियर अजय कुमार ने इसकी फाइल में अनुमोदन करने से मना कर दिया। करीब ₹900000 का मामला फंसने पर ठेकेदार ने इंजीनियर अजय कुमार को रास्ते से हटाने की ठान ली। ठेकेदार आयुष ने अपने ड्राइवर इटावा निवासी मनीष कुमार को इसके लिए तैयार किया। मनीष जाधव में अपने दोस्त सुनील जाधव निवासी फिरोजाबाद के साथ हत्या की रणनीति तैयार की।

ठेकेदार ने लोकल स्तर पर कवर करने के लिए खागा के मेठ चौकीदार मुखिया( नाम) और शहर कोतवाली क्षेत्र के ओम प्रकाश उर्फ लंबू को वारदात में जोड़ा। चारों ने घटना के दिन बाइक पर सवार होकर बोलेरो सवार इंजीनियरों को रोका और इंजीनियर अजय कुमार की हत्या कर बाइक से ही भाग निकले थे। नउआबाग तक आने के बाद यह लोग अलग-अलग वाहनों से बाहर निकल गए। पुलिस ने हत्यारोपी मुखिया और लंबू को हसवा मोड़ के पास गिरफ्तार करने का दावा किया है।

इन्होंने की वारदात\
– मनीष जाधव पुत्र राम नारायण जाधव निवासी निलोई थाना जसवंतनगर जिला इटावा
– सुनील जाधव पुत्र अर्जुन सिंह यादव निवासी गली नंबर 3 जगजीवन नगर थाना दक्षिण नगर जिला फिरोजाबाद
– मुखिया पुत्र जगरूप निवासी पामेपुर खागा फतेहपुर
– ओम प्रकाश उर्फ लंबू पुत्र स्वर्गीय रामकृपाल लोधी निवासी मऊ थाना कोतवाली जिला फतेहपुर
– ठेकेदार आयुष शर्मा पुत्र विष्णु प्रकाश शर्मा निवासी 84 हनुमानगंज थाना उत्तर फिरोजाबाद