पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंती नटराजन के कई ठिकानों पर सीबीआई का छापा, केस दर्ज

चेन्नई। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंती नटराजन के चेन्नई स्थित आवास समेत कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की. उन पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप है. सीबीआई ने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 120बी के तहत एफआईआर दर्ज किया है. इसके अलावा सीबीआइ ने इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग लिमिटेड एवं अन्य के खिलाफ सेक्सन 120बी पीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. यूपीए सरकार के दौरान पर्यावरण मंत्री रही जयंती नटराजन ने जनवरी 2015 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद नटराजन ने उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए थे. नटराजन ने सोनिया गांधी को एक ख़त लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा है कि पर्यावरण से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी न देने के लिए उन पर राहुल गांधी की ओर से दबाव था. उन्होंने लिखा कि उनके इस्तीफ़ा देने के बाद राहुल गांधी के दफ़्तर की ओर से उनके खिलाफ मीडिया में प्रचार किया गया.

गौरतलब है कि जयंती नटराजन पर 35 ऐसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी नहीं देने का आरोप है, जो हजार से पांच हजार करोड़ तक के हैं. उल्लेखनीय है कि जयंती नटराजन को राजीव गांधी कांग्रेस में लेकर आए थे, लेकिन नरसिम्हा राव के समय में जयंती पार्टी छोड़कर जीके मूपनार के नेतृत्व में बनी तमिल मनिला कांग्रेस में शामिल हुई थीं, फिर वापस सोनिया गांधी उन्हें पार्टी में लेकर आई थीं.

Read More at-