पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफ़ा जारी

सरकार जनता को हर तरफ से महंगाई कि मार से मार देना चाहती है लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने के बाद बाद अब सीएनजी के दामों में भी इज़ाफा कर दिया गया है।

पिछले 16 दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी से मंहगाई पहले से ही आसमान छू रही थी ऐसे में सीएनजी के रेट में भी इजाफा होने के बाद आम जनता को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को सीएनजी की कीमत में 1.36 रुपये प्रति किलो और एनसीआर में सीएनजी 1.55 रुपये प्रति किलोग्रामकी बढ़ोतरी हुई है।

आज से दिल्ली में सीएनजी 41.97 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है जबकि दिल्ली के आसपास के इलाकों नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 1.55 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि के साथ 48.60 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

वहीं पेट्रोल-डीज़ल के दाम में लगातार 16वें दिन बढ़ोतरी जारी, पेट्रोल 16 पैसे और डीज़ल 14 पैसे महंगा हुआ। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 78.43 रुपये और मुंबई में 86.24 रु प्रति लीटर हो गया है। वहीं दिल्‍ली में डीजल 69.31 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 73.79 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

ये तब हो रहा है जब देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने को लेकर घमासान मचा हुआ है। कर्नाटक में चुनाव संपन्न होने के बाद तेल की कीमतें फिर बढ़नी शुरू हुई और लगातार बढ़ रही हैं।

केंद्र सरकार का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने वो देश में दाम बढ़ा रही है। लेकिन हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम तीन डॉलर गिरे हैं इसके बावजूद सरकार ने 16वें दिन दाम बढ़ा दिए हैं।