प्रधानमंत्री व अन्य गढ़मान्य वयक्तियो ने बिहार वासियों को बिहार दिवस पर बधाई दी

नयी दिल्ली, 22 मार्च 2022 ,बिहार दिवस हर साल 22 मार्च को बिहार के क्षेत्र के विकास का जश्न मनाते हुए मनाया जाता है। इस दिन को महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि यह इसी दिन था जब अंग्रेजों ने वर्ष 1912 में बंगाल प्रेसीडेंसी से राज्य को अलग कर दिया था।

इस वर्ष, राज्य 110 वां बिहार दिवस ‘जल, जीवन, हरियाली’ विषय के साथ मना रहा है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार दिवस के अवसर पर बिहार के लोगों को बधाई दी है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा हैः”बिहार के सभी भाइयों और बहनों को बिहार दिवस की हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत से समृद्ध यह प्रदेश विकास के नए-नए कीर्तिमान स्थापित करता रहे।”राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने लोगों को दी बधाई, कहा- देश के विकास में दिया अहम योगदान। बिहार की भूमि वीरों, विद्वानों, महापुरुषों और लोकतंत्र की जननी है। आज ‘बिहार दिवस’ पर सभी परिश्रमी बिहारवासियों को शुभकामनाएं देता हूँ।

अमित शाह गृह मंत्री भारत, ने भी शुभकामनाये ट्वीट कर दी – बिहार निरंतर विकास के नित नए मापदंड स्थापित कर देश की प्रगति में इसी प्रकार अपना योगदान देता रहेगा, ऐसी कामना करता हूँ। बिहार की भूमि वीरों, विद्वानों, महापुरुषों और लोकतंत्र की जननी है। आज ‘बिहार दिवस’ पर सभी परिश्रमी बिहारवासियों को शुभकामनाएं देता हूँ। बिहार निरंतर विकास के नित नए मापदंड स्थापित कर देश की प्रगति में इसी प्रकार अपना योगदान देता रहेगा, ऐसी कामना करता हूँ।

@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम