फिर हुआ जाट आंदोलन उग्र, 5 राज्यों में पहुंची आंच, कई ट्रेनें रद्द

नई दिल्ली। आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे जाट आंदोलन उग्र हो गया हैं, इसकी आंच 5 राज्यों तक पहुंच चुकी हैं। इसी के चलते निजामुद्दीन-कोटा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा कोटा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन का भी मार्ग कम कर मथुरा से कर दिया गया है। साथ ही 2 अन्य ट्रेनों का रूट में भी बदलाव किया गया है।

जाट आरक्षण आंदोलन की आग अब 5 राज्यों तक पहुंच चुकी हैं और आंदोलन कर रहे जाट आंदोलनकारियों ने कई स्टेशन पर रेललाइन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। आपको बता दें कि धौलपुर-भरतपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के आंदोलन के दूसरे दिन शनिवार को भी जयपुर—आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है। जगह—जगह लगे जाम की वजह से राजमार्ग पर ट्रैफिक पूर्ण रुप से बाधित है।

वहीं आंदोलन के कारण बांदीकुई-आगरा रेलमार्ग भी प्रभावित है। जाट आरक्षण को लेकर हो रहे आंदोलन के दूसरे दिन भी संघर्ष समिति व सरकार के बीच वार्ता सुबह दस बजे होगी। इससे पूर्व शु्क्रवार को हुई वार्ता बेनतीजा रही थी। गौरतलब है कि आरक्षण की लड़ाई लड़ रहे भरतपुर और धौलपुर के जाटों के समर्थन में 5 राज्यों के जाट आ गए।

राजस्थान के अन्य क्षेत्रों के साथ यूपी, हरियाणा, पंजाब और मध्यप्रदेश में भी धरने दिए जाएंगे। जाटों ने राजस्थान सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम दिया था। 25 जून से राजस्थान कूच होगा। आज इन राज्यों के जाट नेता आंदोलन कर रहे जाटों के साथ बैठक करेंगे।

 

read more- samacharjagat

Be the first to comment

Leave a Reply