फेसबुक जल्द लॉन्च करेगा अपना ओरिजनल टीवी शो

पिछले कुछ महीनों पहले से चर्चा है कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक धीरे-धीरे अपना विस्तार कर रही है। इस बार फेसबुक टीवी की दुनिया में दस्तक देने की तैयारी में है। खबर थी कि फेसबुक अब कई सेगमेंट में ओरिजिनल टीवी प्रोग्राम बनाने की सोच रहा है और इसके लिए वह मोटी रकम का भुगतान कर सकता है। वहीं अब नई रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक इन ​गर्मियों के बाद अपने ओरिजनल टीवी सीरीज को पेश कर सकता है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक इस गर्मी के बाद अपनी ओरिजनल सीरीज लॉन्च करेगा जिनमें से कुछ में केबल टीवी प्रोडक्शन भी शामिल है। 30 मिनट के एपिसोड में विज्ञापन भी होंगे, कंपनी कथित तौर पर sitcom प्रोग्रामिंग के साथ-साथ BuzzFeed जैसे साझेदारों की शॉर्ट फॉर्म सामग्री पर ध्यान केंद्रित कर रही है। फेसबुक 13 से 34 की आयु वर्ग के लोगों को लक्षित करने की कोशिश कर रहा है।

 

यह रियलिटी टीवी प्रोग्रामिंग, द बैचलर की तरह और साथ ही मेलोड्रामा और कॉमेडी की तरह होंगे। हालांकि यह राजनीतिक नाटक, समाचार या नग्नता और गलत भाषा के साथ कुछ भी स्पष्ट करेगा। Refinery29’s Strangers, जो कि जनवरी में Sundance में शुरू हुआ, साथ ही साथ एमटीवी की Loosely Exactly Nicole मंच पर पहली बार शो में शामिल होंगे।

मीडिया के एक बयान में फेसबुक ने कहा कि यह सभी प्रकार के शो पर भागीदारों और रचनाकारों का समर्थन करने की योजना बना रहा है। खेल से लेकर कॉमेडी और वास्तविक गेमिंग तक। यह एपिसोडिक शो पर भी केंद्रित है। गौरतलब है कि मई में फेसबुक दो दर्जन से ज्यादा शो के विकास के बीच में था और जून के मध्य में उन्हें शुरू करने की योजना थी, लेकिन जाहिर है कि ऐसा नहीं हुआ।

 

कुछ शो अब भी लंबे समय तक होंगे, Netflix पर हाउस ऑफ कार्ड जैसे प्राइम टाइम-स्लेय शो। वहीं छोटे और अति छोटे रूप वाले शो के लिए 10 मिनट तक की समयसीम होगी और उन्हें एक नए वीडियो टैब पर रोजाना जोड़​ दिया जाएगा। Conde Nast नाम का एक डेटिंग शो होगा जिसमें virtual reality का उपयोग होगा। वहीं अन्य शो में ए लिस्ट की हस्तियां भी शामिल हो सकती हैं, एक प्रमुख स्टार के साथ इसके लिए अनुबंध पहले ही किया जा चुका है।

 

read more- BGR