फेसबुक ने रिडिजाइन किया न्यूज फीड, अब ऐसे दिखेगी आपकी प्रोफाइल पिक्चर

सोशल मीडिया जगत की दिग्गज कंपनी फेसबुक आए दिन अपने यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स के साथ अपनी न्यूज फीड में बदलाव करती रहती है। इसी कड़ी में फेसबुक ने आज एक बार फिर अपनी न्यूज फीड में थोड़ा सा बदलाव किया है। इस बदलाव से साइट का इंटरफेस काफी क्लीन लग रहा है। इस बदलाव में हेडर पर आने वाले ब्लू कलर से छुटकारा मिल गया है।

इसके अलावा दूसरा सबसे बड़ा बदलाव जो फेसबुक ने अपनी न्यूज फीड में किया है वह है पोस्ट पर कमेंट थ्रेड्स। इसे नया डिजाइन दिया गया है, जिससे कमेंट करने पर मैसेज कनर्वेजेशन जैसा फील आता है। अब कमेंट पर सिंपल लाइन ब्रेक कि जगह कमेंट पर अलग अहसास मिलेगा, जिससे आप आसानी से कमेंट पर रिप्लाई कर पाएंगे।

आखिर में प्रोफाइल पिक्चर को लेकर भी बदलाव किया गया है। इस बदलाव में अब आपकी प्रोफाइल पिक्चर चौकोर की जगह गोलाकर रूप में दिखाई देगी। इसके साथ ही आइकॉन, लाइक, कमेंट और शेयर बटन को भी नया रूप दिया गया है। इससे टचस्क्रीन पर टैप करना और आसान हो गया है।

गौरतलब है कि हाल पिछले महीने खबर आई थी कि फेसबुक इस महीने एक टीवी एपिसोड्स लेकर आ सकती है। Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने अपने वीडियो पार्टनर्स से स्पॉटलाइट शोज के पहले एपिसोड सबमिट करने के लिए कहा है। कहा जा रहा है कि कुछ मीडिया पार्टनरों ने तो वीडियो तैयार भी कर लिए हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि, फेसबुक पूरे टीवी-स्टाइल के शोज को भी फंड दे रहा है, जिन्हें बाद में वेबसाइट पर भी लाया जा सकता है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि फेसबुक पर कुछ ऑरिजनल प्रोग्राम भी पेश किए जा सकते हैं, जिन्हें एप में ऐड हुए नए विडियो फीड सेक्शन में दिखाया जा सकता है।

 

Read More- BGR