फेसबुक पर न्यूज पढ़ने के लिए जल्द ही देने पड़ सकते हैं पैसे

अभी तक हमलोग मजे में फेसबुक पर न्यूज पढ़ रहे हैं, लेकिन यह मौज जल्द ही खत्म होने वाली है। फेसबुक जल्द ही न्यूज फीड में दिखने वाले खबर की संख्या सीमित करने वाला है। यानी ज्यादा और बड़े मीडिया संस्था की खबरों को पढ़ने के लिए आपको पैसे देने पड़ सकते हैं। इसके लिए आपको फेसबुक न्यूज सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू कर सकता है।
फेसबुक के सोशल न्यूज पार्टनरशिप के हेड कैम्पबेल ब्राउन ने बताया कि यह फीचर अक्टूबर 2017 तक शुरू किया जा सकता है।ब्राउन ने बताया कि अक्टूबर से फेसुबक न्यूज फीड में दिखने वाले खबरों की संख्या 10 करने वाला है। इसके बाद फेसबुक न्यूज के लिए यूजर्स को पब्लिशर्स के होमपेज पर भेजेगा जहां उसे सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

इस समय फेसबुक न्यूज का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म हो गया है। ऐसे में मीडिया संस्थान और पब्लिशर हाउस ने फेसबुक से शिकायत की है कि फेसबुक पर खबरों को शेयर करने से उन्हें घाटा हो रहा है। अब ऐसे मे फेसबुक एक पे वॉल पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से मीडिया हाउस और पब्लिशर्स के साथ फेसबुक का एग्रीमेंट होगा। एग्रीमेंट के बाद ही न्यूज फेसबुक पर शेयर हो सकेंगी। यानी जिसका फेसबुक के साथ एग्रिमेंट होगा, वहीं फेसबुक पर खबर पब्लिश कर सकेगा।

read more- amarujala