फेसबुक लाइव के लिए लेकर आएगा एक नया एप, जानें खासियत

सोशल साइट फेसबुक जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी करने जा रहा है। कंपनी अपने यूजर्स के लाइव जाने के एक्सपिरियंस को और भी शानदार करने वाला है। माना जा रहा है कि कंपनी अगले साल तक लाइव के लिए एक नया एप लॉन्च करने के लिए तैयार है। साथ ही इस की मदद से लाइव कंटेट को बेहतर तरीके से मैनेज किया जा सकेगा।

बता दें कि लाइव से जुड़े फीचर्स शुरुआत में पहले अपडेट के जरिए मेंशन्स एप में दिए जाएंगे। माना जा रहा है कि यह एप सेलेब्रिटिज के लिए खास तौर पर बनाया गया है। अपनी एनुअल ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस Vidcon में कंपनी ने बताया कि यह एप सिर्फ फेसबुक लाइव की सुविधा ही नहीं देगा बल्कि नए कम्यूनिटी टैब के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस नए टैब से यूजर्स अलग-अलग फेसबुक प्लेटफॉर्म्स जैसे मैंसेजर, इंस्टाग्राम और मेन फेसबुक एप पर दर्शकों से जुड़ पाएंगे।

साथ ही आपको बता दें की फेसबुक ने लाइव में वीडियो के साथ-साथ अब ऑडियो का भी फीचर ऐड कर दिया है. मतलब अब आप अगर ऑडियो के साथ भी लाइव जाना चाहें तो जा सकता हैं, बिल्कुल रेडियो की तरह। ये फेसबुक एप में गो लाइव फीचर के अंदर ही वीडियो के ऑप्शन के बगल में दिया गया है।

 

read more- BGR