बाबा सिद्दीकी के ठिकानों पर छापेमारी, 100 करोड़ के घोटाले का आरोप

मुंबई: मुंबई में कांग्रेस के नेता बाबा सिद्दीकी और उसके सहयोगियो के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है. एनसीपी-कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी पर मुंबई के बांद्रा इलाके में स्लम एरिया को विकसित करने के नाम पर 100 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप है. बाबा सिद्दीकी के करीबी बिल्डर रफीक मकबूल कुरैशी के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है. बाबा सिद्दीकी बॉलीवुड स्टार्स को इफ्तार पार्टी देने कारण चर्चा में बन रहते हैं.

बाबा सिद्दीकी कांग्रेस के विधायक और मंत्री भी रह चुके हैं. ईडी ने करीब आधा दर्जन जगहों पर ये छापेमारी की है. बाबा सिद्दीकी के सहयोगी बिल्डर रफीक मकबूल कुरेशी के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है. बाबा सिद्दीकी पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज बनवा कर फायदा लिया है.

नियमों के मुताबिक, बांद्रा इलाके के स्लम में यदि किसी को कोई प्लाट डवलप करना होता है तो उसका एक पोर्शन स्लम के लोगों को बना कर देना होता है. आरोप है कि इस स्कीम में फर्जी दस्तावेजों के जरिए घोटाला किया गया है. छापे के दौरान बिल्डर की कंपनी से बाबा कुरेशी की कंपनी में पैसे जाने के दस्तावेज भी मिले हैं. फिलहाल ईडी सभी पहलुओं की जांच कर रहा है.

read more- ABP NEWS

Be the first to comment

Leave a Reply