बिजली जाने पर ही मंत्री ने दिया इस्तीफा,60 बच्चों की मौत पर भी कुर्सी से चिपके UP के मंत्री

नई दिल्ली: एक तरफ़ जहाँ गोरखपुर में 60 बच्चों की मौत पर भी यूपी के हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थनाथ सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री गोपाल टंडन कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं हैं, वहीं ताइवान के एक मंत्री ने नैतिकता की गजब की मिसाल पेश की।  गर्मी के बीच कुछ समय के लिए बिजली चले जाने पर ही मंत्री ली चुंग  ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया। उन्होंने भरी सभा में आम जनता से मांफी भी माँगी

पड़ रही भयंकर गर्मी

ताइवान में बिजली संकट तब पैदा हुआ जब वहां भयंकर गर्मी पड़ रही है। इतना ही नहीं बिजली चली जाने पर ट्रैफिक जाम हो गया। शॉपिंग मॉलों में चहल-पहल थम गई और दफ्तर अंधेरे में डूब गए।

ताइवान की सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा, ‘संचालन संबंधी एक तकनीकी खामी के कारण ताइवान के सबसे बड़े प्राकृतिक गैस विद्युत संयंत्र ने काम करना बंद कर दिया।’ ताइवान के आर्थिक मामलों के मंत्री ली चिह-कुंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस घटना के लिए माफी मांगी और कहा कि जिस व्यक्ति ने गलती की है, उसे दंडित किया जाएगा।

एजेंसी ने कहा कि राजधानी ताइपे और ताइचुंग, ताइनान और तीन काउंटी में 66.8 लाख परिवार प्रभावित हुए। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि बिजली के सभी बैकअप सप्लाई के इंतजाम पुख्ता कर लिए हैं। ताकि सैन्य अभियानों में किसी तरह की बाधा न हो।

 

Read More- Indiasamvad