बिना टोल टैक्स दिए निकला अखिलेश का काफिला, गलती मानते हुए कहा- कर देंगे भरपाई

लखनऊ: ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ कार्यक्रम में शिरकत के लिए बुधवार को लखनऊ से फैजाबाद जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का काफिला बाराबंकी स्थित टोल प्लाजा पर टोल टैक्स दिए बगैर निकल गया. अखिलेश ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए इसकी भरपाई की बात कही है.

अहमदपुर टोल प्लाजा के प्रबन्धक अरुणेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि बुधवार को एसपी अध्यक्ष अखिलेश के काफिले में करीब 200 गाड़िया टोल प्लाजा से बिना शुल्क दिए निकले थे. इस कारण करीब 17 हजार रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ है.

इस बीच, लखनऊ में संवाददाता सम्मेलन के दौरान इसके बारे में सवाल किए जाने पर अखिलेश ने तंज करते हुए कहा, ‘‘आपने 200 गाड़ियां क्यों कही? आपको तो एक हजार बताना चाहिए था. हम एक हजार गाड़ियों का पैसा देने को तैयार हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘एनएचएआई (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) का सीसीटीवी फुटेज होगा, या टोल प्लाजा के प्रबन्धक होंगे, अगर वह मेरे पास डिटेल भेज देंगे, तो हम उतनी गाड़ियों का पैसा यहां से भेज देंगे. हम अपनी गलती स्वीकार कर लेते हैं.’’

‘वीआईपी कल्चर’ की तरफ लगाव के बारे में सवाल पर एसपी अध्यक्ष ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘यह बताइए कि सरकार बनने के बाद किस पार्टी के सबसे ज्यादा विधायक हूटर और लाल बत्ती लगाकर पकड़े गये थे.’’ अहमदपुर टोल प्लाजा के प्रबन्धक चौहान ने कहा कि टोल प्लाजा प्रशासन को पूर्व मुख्यमंत्री का काफिला गुजरने की कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई थी. उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री के लिए टोल टैक्स में कोई छूट नहीं है.

एसपी अनिल कुमार सिंह ने इस बारे में पूछे जाने पर बताया कि उनके पास मामले की अभी तक किसी प्रकार की शिकायत नहीं आई है. शिकायत आने पर नियम के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

Read More- ABPNEWS