बिल्डरों को योगी का अल्टीमेटम, क्या अधूरे प्रोजेक्ट होगें पूरे!

क्या नोएडा के 1.5 लाख घर खरीदारों की किस्मत बदलने वाली है? क्या उनके लिए गृह योग आने वाला है? उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने बिल्डरों को चेतावनी दी है कि पजेशन दो नहीं तो एक्शन के लिए तैयार रहो।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा में ये अधूरी इमारतें नहीं, ईंट पत्थरों की शक्ल में अधूरे ख्वाब हैं। सिर्फ नोएडा में ही 1.5 लाख ऐसे अधूरे ख्वाब हैं। एक अदद आशियाने का ख्वाब। पजेशन में इसी देरी से तंग आ चुकी आदित्यनाथ योगी सरकार ने अब बिल्डरों से साफ कह दिया है कि पजेशन दो नहीं तो एक्शन होगा और बिल्डरों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस चेतावनी के बाद भी बिल्डर टालमटोल का रवैया छोड़ने को तैयार नही।

आदित्यनाथ योगी सरकार का कहना है कि बिल्डर जो घर बना रहे हैं, वो बहुत ज्यादा महंगे हैं। आवासीय योजनाओं को अधूरा न छोड़े। डेढ़ लाख से ज्यादा आवेदनकर्ता ऐसे हैं, जिन्होंने पूरा पैसा दे दिया है, लेकिन आवास का आवंटन नहीं हुआ है। हर तबके का व्यक्ति परेशान है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अवैध कॉलोनियां बनाकर कुछ लोगों ने मुसीबत पैदा कर रखी है। लोग मुनाफा कमा रहे हैं, लेकिन खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ रहा है. अब ये सरकार की जिम्मेदारी है कि उस इलाके में बिजली पानी समेत सभी सुविधाएं उपलब्ध कराए। क्रेडाई को इसके लिए आगे आना होगा, ताकि वो लोगों को इसके प्रति जागरूक कर सके।

हालांकि घर खरीदार बिल्डरों के इन पैंतरों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इनका कहना है कि पहले भी योगी सरकार ने चेतावनियां दी हैं लेकिन नोएडा अथॉरिटी ने बिल्डरों के खिलाफ सख्ती नहीं की।

जाहिर है पानी सिर के ऊपर से निकल चुका है। अब एक्शन का वक्त है। कोरी चेतावनियों से घर खरीदारों को राहत नहीं मिलने वाली।

 

read more- CNBC