बिहार में 700 करो़ड़ के सृजन घोटाले के आरोपी की मौत, खोल सकता था कई अहम राज

पटना : बिहार में 700 करोड़ के सृजन घोटाले में आरोपी महेश मंडल की रविवार शाम इलाज के दौरान मौत हो गई. ज़िला कल्याण विभाग से निलंबित महेश मंडल को 13 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद 15 अगस्त को कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया. मगर उन्होंने तबीयत खराब होने की दलील दी, जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया.

बताया जा रहा है महेश को किडनी खराब होने की शिकायत थी. कोर्ट से इस संबंध में इलाज की मोहलत मांगी गई, जिसके बाद रविवार शाम अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान रविवार की रात उनकी मौत हो गई.

मंडल की मौत के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि महेश का इलाज सही ढंग से नहीं किया गया जिसके चलते उनकी मौत हुई. महेश मंडल ने गिरफ्तारी के दो दिन पहले ही डायलिसिस कराई थी. सृजन घोटाले में पुलिस ने 18 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है, जिसमें एक आरोपी की मौत हो गई.

क्या है सृजन घोटाला

सृजन घोटाला बिहार के भागलपुर में सामने आया है. जहां सृजन महिला आयोग नाम की संस्था ने बैंक और ट्रेजरी अधिकारियों के साथ मिलकर करोड़ों रुपये के गबन को अंजाम दिया. बैंक अधिकारी सरकारी फंड को गुपचुप तरीके से सृजन के खाते में डाल देते थे.

संस्था ने पैसे को रियल एस्टेट जैसे धंधों में लगाकर करोड़ों रुपये के वारे-न्यारे किए. पुलिस ने इस मामले में कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं बिहार सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है.

 

Read More- indiasamvad