बीजेपी की चालबाज़ी ने टाला एमसीडी दिल्ली मेयर का चुनाव

(अरुण सिंह चंदेल,वरिष्ठ पत्रकार,फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम)

नयी दिल्ली,06 फरवरी 2023,दिल्ली के एमसीडी चुनाव में आज पीठासीन अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों को वोट नहीं करना है, वह सदन से बाहर जाएं, इसके बाद से हंगामा तेज हो गया है। आप पार्षद लगातार वापस जाओ, वापस जाओ के नारे लगा रहे हैं। बढ़ते हंगामे के चलते पीठासीन अधिकारी ने सदन को अगली तिथि के लिए स्थगित कर दिया और इस तरह आज भी मेयर का चुनाव नहीं हो पाया। पीठासीन अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों को वोट नहीं करना है वह सदन से बाहर जाएं, इसके बाद से हंगामा तेज हो गया है।

आप पार्षद लगातार वापस जाओ, वापस जाओ के नारे लगा रहे हैं। बढ़ते हंगामे के चलते पीठासीन अधिकारी ने सदन को अगली तिथि के लिए स्थगित कर दिया और इस तरह आज भी मेयर का चुनाव नहीं हो पाया। संजय सिंह ने कहा कि पीठासीन अधिकारी जिसकी जिम्मेदारी मेयर चुनाव कराना था, वो कहती हैं कि एल्डरमैन भी वोट डालेंगे, क्या एलजी भी भाजपा के साथ मिलकर ये कर रहे हैं? इनकी मंशा चुनाव कराने की नहीं थी। अब मामला माननीय उच्च न्यायालय जाएगा,वहीं से हमें उम्मीद है.आप नेता आतिशी ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में चुनाव कराने की मांग की है।

इस मामले को लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस में आतिशी ने कहा है कि आप आज ही सुप्रीम कोर्ट जाएगी,वहीं मनीष सिसोदिया ने इस मुद्दे पर कहा कि, एमसीडी में बीजेपी के पार्षद बिना बात हंगामा करके आज भी मेयर का चुनाव नहीं होने दे रहे। आम आदमी पार्टी के पार्षद शांत बैठे हैं लेकिन बी जे पी पार्षद बिना बात हंगामा मचा रहे हैं। आप नेता अतिशी ने आज सुबह आरोप लगाया था कि बीजेपी की पीठासीन अधिकारी बार-बार चुनाव टाल रही हैं, क्योंकि बीजेपी अबतक आप पार्षद खरीद नहीं पाईं। हालत देखकर ‘हमारे पार्षद का खून बहा रहे हैं’, बीजेपी पर भड़के आप संसाद,वरिष्ठ नेता संजय सिंह। भा जा पा ने भी मनगढंत आरोप लगाये।

Be the first to comment

Leave a Reply