बुआ-भतीजे की सरकारों में हुए सड़क पर गड्ढे भरने में लग रहा समय : केशव प्रसाद मौर्या

कनपुर। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या गुरूवार को कानपुर के मोतीझील स्थित डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क का उद्घाटन के लिए पहुंचे। यहां पर उन्होंने डॉक्टर मुखर्जी की प्रतिमा का माल्यपर्ण कर उनके बताए रास्ते पर चलने की बात कही। प्रदेश की सड़कों को 15 जून तक गड्ढामुक्त करने का वादा पूरा न हो पाने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसके लिए एसपी और बीएसपी को जिम्मेदार ठहराया है। केशव ने कहा बुआ-भतीजे की सरकारों ने इतने गड्ढे कर दिए हैं कि उन्हें भरने में थोड़ा टाइम तो लगेगा। बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बयान, कि मायावती और अखिलेश को एकसाथ चुनाव लड़ना चाहिए के बयान पर मौर्या ने कहा कि दो नहीं सभी विरोधी दल भी मिलकर चुनावी मैदान पर आ जाएं तो भी पीएम मोदी के विजयी रथ को कोई रोक नहीं पाएगा।

योगी जी के नेतृत्व में विकास के पद पर प्रदेश
केशव मौर्य ने कहा की डॉ. मुखर्जी के प्रति श्रद्धा का भाव हैं आज उनकी जयंती है जिसके लिये वह श्रद्धा सुमन अर्पित करने आये हैं। मौर्या ने कहा कि पिछली सरकारों ने प्रदेश की सड़कों में इतने गड्ढे कर के छोड़े हैं कि उन्हें भरने में थोड़ा तो वक्त लगेगा। सड़कें जल्द ही गड्ढा मुक्त होंगी और प्रदेश मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विकास के पद पर आगे बड़ेगा। बारिश के चलते शहर में जलभराव है, इसके लिए प्रशासन को निपटने के निर्देश दिए गए हैं। काम पर लापरवाही बरतने वाले अफसर किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। कानपुर के विकास के लिए 30 अरब का वजट आवंटित किया गया है।
63 फीसदी सड़के गड्ढे से मुक्त हुई
केशव ने बताया कि प्रदेश में एक लाख 21 हजार 34 किमी सड़कों पर गड्ढे थे। 14 जून तक करीब 63 प्रतिशत (76,356 किमी) सड़कों के गड्ढे भर दिए गए हैं। पीडब्ल्यूडी ने अपनी 85,160 किमी की गड्ढायुक्त सड़कों में से करीब 82 प्रतिशत (70,030 किमी) के गड्ढे भर दिए हैं। मौर्या ने कहा जो सड़के रह गई हैं, अक्टूबर तक उन सड़कों को भी दुरुस्त कर दिया जाएगा। मार्या ने कहा कि सपा-बसपा सरकारों के चलते कानपुर का विकास नहीं हो सका। 100 दिन के अंदर हमारी सरकार ने सरकारी कलपुर्जों को ठीक करने में लगा दिया। जो अधिकारी शासन के अनुरूप काम नहीं कर रहे थे, उन्हें हटाया गया है।

 

read more- Patrika