ब्रेकिंग न्यूज़(टोक्यो ओलिंपिक):भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने हांगकांग (चीन) खिलाड़ी को हरा कर नॉकआउट राउंड में प्रवेश लिया।

28जुलाई 2021,भारतीय बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी पी वी सिंधु (PV Sindhu)  छठी वरीयता प्राप्त ने अपने ग्रुप जे के मैच में दुनिया की 34वें नंबर की हांगकांग (चीन) खिलाड़ी को 21-9, 21-16 से आज हराया। हर ग्रुप का टॉप खिलाड़ी ही राउंड ऑफ 16 में जगह बनाता है।भारतीय बैडमिंटन स्टार सिंधु ने अपने अंतिम ग्रुप जे मैच में वर्ल्ड रैंकिंग में 34वें स्थान पर काबिज हांगकांग (चीन) की चेउंग(Cheung Ngan Yi) को 21-9, 21-16 से हराकर टोक्यो ओलंपिक बैडमिंटन प्रतियोगिता में महिला एकल के राउंड ऑफ 16 में जगह बना ली।

बैडमिंटन स्टार सिंधु ने फोरकोर्ट में बढ़िया नेट प्ले का प्रदर्शन किया और अपने विरोधी को वापसी का कोई मौका नहीं देते हुए पहला गेम 21-9 से अपने नाम कर लिया।चेउंग(Cheung) ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी की और एक समय सिंधु को बैकहैंड कॉर्नर में धकेल कर 7-6 की बढ़त बना ली। जैसे-जैसे रैलियां लंबी होती गईं, सिंधु अपनी ताकत की वजह से हावी होती रही।
गेम के अंत तक चेउंग ने हार नहीं मानी लेकिन सिंधु ने बैकहैंड कॉर्नर के किनारे से एक अविश्वसनीय डाउन-द-लाइन स्मैश खेला, जिसके बाद स्कोर अब 15-14 हो गया था।यह भारतीय के लिए निर्णायक रूप से आगे बढ़ने के लिए ट्रिगर था, क्योंकि इसके बाद उन्होंने तेजी से 6 अंक अपने नाम कर लिए। इस जीत के साथ ही वह अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई और उन्होंने नॉकआउट राउंड में प्रवेश कर लिया।

@फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply