भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह से इस्तीफे की मांग,

नयी दिल्ली,20 जनवरी 2023, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह और कई कोचों के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगते हुए विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया समेत करीब 30 पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ थे। दोनों पक्षों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हुआ। इन सब बातो का पटाक्षेप करने के लिए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को मिलने के लिए बुलाया पर बात नहीं बनी ।

बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक जैसे स्टार रेसलर समेत 30 पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर 18 जनवरी से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, इन रेसलरों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह और कई कोचों के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, इन आरोपों और प्रदर्शन के बाद आज खेल मंत्रालय और पहलवानों के बीच बैठक भी हुई, हालांकि प्रदर्शन कर रहे पहलवान इस बातचीत से संतुष्ट नहीं नजर आए और उन्होंने न्याय मिलने तक धरना जारी रखने की बात कही है।पहलवानों को इस धरने में दिल्ली की पालम 360 खाप पंचायत का भी समर्थन मिला।

खाप पंचायत के प्रधान सुरेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि इस मामले में सरकार को तुरंत कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को उनके पद से बर्खास्त कर देना चाहिए।पहलवानों ने कहा कि वह कुश्ती संघ के मुखिया का इस्तीफा लेकर रहेंगे, वहीं उन्होंने यह भी कह दिया कि जबतक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तबतक वह धरना जारी रखेंगे।

@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply