भारतीय रेलवे ने रेल परिचालन के लिए जारी किया बयान

रेलवे की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘सभी यात्री ट्रेनों के सामान्य परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है। रेलवे श्रेणीबद्ध तरीके से ट्रेन सेवाओं की संख्या में वृद्धि कर रहा है। पहले से ही 65 फीसदी से अधिक ट्रेनें चल रही हैं। जनवरी में 250 से अधिक ट्रेनें चलाई जा रही हैं, धीरे-धीरे और अधिक चलाई जाएंगी’।

सभी यात्री रेल गाड़ियों को पुनः चलाये जाने के संबंध में स्पष्टीकरण

रेल गाड़ियों को फिर से शुरू किए जाने के संबंध में अप्रैल की एक दी हुई तारीख के साथ मीडिया में कुछ खबरें प्रकाशित और प्रसारित की जा रही हैं।

इस संबंध में पिछले कुछ दिनों से लगातार स्पष्टीकरण मीडिया को दिए जा रहे हैं। यह फिर से दोहराया जा रहा है कि सभी रेल गाड़ियों को फिर से शुरू किए जाने के संबंध में ऐसी कोई तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है।

रेलवे अपनी रेलगाड़ियों की संख्या वृद्धि अवश्य कर रहा है लेकिन यह वृद्धि चरणबद्ध ढंग से की जा रही है।

वर्तमान समय में 65% रेलगाड़ियां चल रही हैं। जनवरी महीने में 250 रेल गाड़ियों को शुरू किया गया। इसी तरह से आने वाले समय में भी क्रमशः रेल गाड़ियों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

गाड़ियों की संख्या बढ़ाए जाने के निर्णय में सभी आवश्यक एहतियाती उपायों को ध्यान में रखा जा रहा है और सभी पक्षों की राय ली जा रही है।

सभी से आग्रह है कि इस संबंध में किसी तरह की अटकलबाज़ी को नज़रअंदाज़ करें। जब भी ऐसे निर्णय लिए जाएंगे मीडिया के माध्यम से जनता को विधिवत सूचित किया जाएगा।