भारतीय सेना ने पुंछ (कश्मीर) हमले का लिया बदला……

नई दिल्ली:पुंछ के कृष्णा घाटी में भारतीय जवानों के शवों के साथ हुई बर्बरता का भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया है. सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना ने आज के हमले में शामिल पाक की पोस्ट को तबाह कर दिया है.

पाकिस्तान की ओर से हुए हमले में आज भारत के दो जवान शहीद हो गए. इस हमले के बाद पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT ने जवानों के शव के साथ बर्बरता की थी. बैट की टीम एलओसी से 200 मीटर अंदर आकर इस कायराना हरकत को अंजाम दिया. बैट की टीम ने छुपकर हमला किया और भाग गई.

पुंछ आज शहीद होने वाले जवानों में सेना के JCO नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर शामिल हैं. हमले के बाद इलाके की चौकसी बढ़ा दी गई है.

पाकिस्तान की आतंकियों जैसी क्रूर बैट टीम ने पहली बार भारतीय जवानों के शव के साथ बर्बरता की हो ऐसा पहली बार नहीं है. साल 1999 में पाक सेना करगिल युद्ध के दौरान कैप्टन के शव के साथ भी बर्बरता की गई थी. फरवरी 2000 में मराठा रेजिमेंट के जवान भाव साहेब मारुति कालेकर के शव के साथ पाकिस्तान सैनिकों ने बर्बरता की.

इसके बाद साल 2008 में गोरखा रेजिमेंट का एक जवान रास्ता भटक कर एलओसी के पार पहुंच गया था. इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने ना सिर्फ उन्हें प्रताड़ित किया बल्कि उनके शव के साथ भी बर्बरता की. साल 2013 को तो भुलाया नहीं जा सकता जब इन्हीं कायर बैट कमांडो शहीद हेमराज का सिर काटकर अपने साथ ले गए थे. साल 2016 में भी इसी तरह की दो घटनाएं हुईं थी.

 

Be the first to comment

Leave a Reply