भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कैश ट्रांजैक्शन चार्ज पर दी सफाई : 25 रुपये का चार्ज लगेगा लेकिन केवल…

SBI

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपनी मोबाइल ऐप एसबीआई बैंक बडी (SBI Bank Buddy) के यूजर्स  समेत कुछ और कैश ट्रांजैक्शन्स संबंधी एटीएम निकासी के सर्विस चार्ज में बदलाव किए हैं जोकि 1 जून से लागू हो चुके हैं. आइए एक नजर में जाने 1 जून यानी गुरुवार से एसबीआई के बदले हुए कौन से नियम लागू हुए और उनके आपके लिए क्या है मायने…

– बैंक ने यह साफ कर दिया है कि एसबीआई बैंक बडी के इस्तेमाल से एटीएम से पैसे निकालने पर प्रति निकासी 25 रुपये का चार्ज लगेगा.  एसबीआई का यह बैंक बडी ऐप असल में नई फैसिलिटी है जोकि बैंक के मौबाइल वॉलेट के इस्तेमाल के जरिए एटीएम से पैसे निकालने की सुविधा प्रदान करता है. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि एसबीआई सभी एटीएम ट्रांजैक्शन पर 25 रुपये चार्ज ले सकता है.

– सभी सेविंग अकाउंट्स से एक महीने में 8 फ्री एटीएम ट्रांजैक्शन का नियम यथावत रहेगा. इसके तहत एसबीआई एटीएम से 5 ट्रांजैक्शन, 3 एटीएम ट्रांजैक्शन अन्य किसी भी एटीएम से दिए जाते रहेंगे. ध्यान दें कि ये 8 ट्रांजैक्शन मेट्रो शहरों में मिलते हैं. नॉन मेट्रो शहरों में 10 फ्री ट्रांजैक्शन मिलते हैं जोकि मिलते रहेंगे. इन 10 फ्री ट्रांजैक्शन में 5 एसबीआई एटीएम से और 3 अन्य बैंकों के एटीएम से ट्रांजैक्शन शामिल हैं. 

read more- NDTV

Be the first to comment

Leave a Reply