भारत और न्यूजीलैंड टी-20 मैच सीरीज पर भारत का कब्ज़ा

नयी दिल्ली,24 नवंबर 2022 ,भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच टाई हो गया है, बारिश की वजह से मैच प्रभावित रहा। डी एल एस की वजह से फैसला निकाला गया, टीम इंडिया ने 3 मैच की टी-20 सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है.न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

न्यूजीलैंड की पारी 19.4 ओवर में 160 रन पर सिमट गई। फिर भारत ने नौ ओवर में चार विकेट पर 75 रन बना लिए थे। एकदम से बारिश ने खेल बंद करा दिया । डी एल एस पार स्कोर के तहत भारत ने जरूरी 75 रन बना रखे थे,अंपयरों ने मैच को खत्म करने का फैसला लिया और मैच को टाई घोषित कर दिया।भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा मैच टाई घोषित हो गया था ।

आपको बताते चले कि बारिश की वजह से मैच को रोक दिया गया था, जिसके बाद इसमें डकवर्थ लुईस नियम लागू किया गया। टीम इंडिया अब इस सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमा चुकी है, तीन मैच की सीरीज में पहला मैच भी बारिश की वजह से धुल गया था, बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम लागू हुआ भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज ।

पहला मैच- बारिश की वजह से रद्द,वही दूसरा मैच- भारत ने 65 रनों से जीता फिर तीसरा मैच- बारिश की वजह से टाई हुआ था @फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply