भारत बंद के समय हनुमान मंदिर में लगी थी आग , मौलाना ने बुझाई थी आग ,लोग बोले ऐसा है मेरा हिंदुस्तान

भारत बंद के दौरान जब देशभर से हिंसक झड़पों की ख़बरें आ रही थीं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक फ़ोटो तेज़ी से वायरल हुई, जिसको शेयर करने के साथ यह दावा किया गया कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हिंसा को रोकने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कड़ी मशक्कत की।

सोशल मीडिया के ज़रिए बताया गया कि भारत बंद के दौरान जब बेकाबू भीड़ ने हुनमान मन्दिर में आग लगा दी तो नज़दीक में रहने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पानी डालकर आग को बुझाया और मन्दिर जलने से बचा लिया।

ज़ैद पठान नाम के एक फ़ेसबुक यूज़र ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, “एक तरफ जहां देशभर में मस्जिदों, मदरसों और दरगाहों को हिंदुत्व के ठेकेदार कहने वाले भगवा आतंकी जला रहे हैं, तोड़ रहे हैं, भगवे झंडे लहरा कर सीना चौड़ा कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ दंगो में अपने बेटे को खोने वाले आसनसोल के मौलाना इम्दादुल से लेकर फोटो में दिख रहे इस भाई तक इस्लाम के मानने वाले अमन, मोहब्बत और भाईचारे का पैगाम ही देते नज़र आ रहे हैं।

पठान ने आगे लिखा, “मुसलमानो से नफरत करने वाले एक बार इन तमाम घटनाओं पर इत्मीनान से सोचें और खुद से सवाल करें, क्या वाकई मुसलमान उनके दुश्मन हैं और क्या वाकई ये सब करने वाले असल हिन्दू हैं”?