भारत में नए कोरोनावायरस के बढ़ते मामले

नई दिल्ली: भारत में  (Coronavirus) के नए रूप के मामले भी अब बढ़ते दिख रहे हैं. देश में UK के कोरोना स्ट्रेन से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है. मंगलवार तक यह संख्या सिर्फ 6 थी. अभी तक कुल 107 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिनमें 20 UK स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं. 20 में से सबसे ज्यादा 8 पॉजिटिव मामले NCDC दिल्ली की लैब में पाए गए हैं.

29 दिसंबर को देश की अलग-अलग लैब रिपोर्ट के अनुसार, NCDC दिल्ली में 14 मामलों की जांच की गई, जिसमें से 8 मामलों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया. वहीं, NIBG कल्याणी (कोलकाता के पास) में 7 में से एक में नया स्ट्रेन पाया गया. NIV पुणे में 50 मामलों की जांच की गई, जिसमें से एक मामले में इसकी पुष्टि हुई. NIMHANS में 15 मामलों की जांच में 7 में नया स्ट्रेन मिला.

CCMB में 15 मामलों की जांच में दो में नया कोरोना स्ट्रेन पाया गया. IGIB में 6 मामलों की जांच की गई और एक में इसकी पुष्टि हुई. इस तरह कुल 107 मामलों की जांच में 20 लोगों में COVID-19 का नया स्ट्रेन पाया गया. दिल्ली में सामने आए मामलों पर दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया, ‘सभी लोगों को एलएनजेपी अस्पताल के विशेष केंद्र में भर्ती कराया गया है और वे स्थिर हैं. उनके नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है.’