भारत में लॉन्च हुए Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6, कीमत Rs. 9,499 से शुरू

HMD ग्लोबल ने आखिरकार भारत में Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने भारत में नोकिया 3310 फीचर फोन को भी लॉन्च किया था। नोकिया 3310 फीचर फोन को 3,310 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 स्मार्टफोन क्रमश: 9,499 रुपए, 12,899 रुपए और 14,999 रुपए की कीमत है।

भारत में नोकिया 3 16 जून से सेल के लिए उपलब्ध होगा। वहीं, नोकिया 5 की प्री-बुकिंग 7 जुलाई से शुरू होगी, जो कि एक्सक्लूसिवली ऑफलाइन स्टोर के माध्यम से किया जाएगा। इसके साथ ही नोकिया 6 को 14 जुलाई से एक्सक्लूसिवली ई-कामर्स साइट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, नोकिया 6 पर 1,000 रुपए का डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 के बारे में जानकारी दी गई थी। जबकि नोकिया 6 को एनुअल इवेंट से पहले ही लॉन्च कर दिया गया था। कंपनी ने अब सिर्फ इस स्मार्टफोन को चीन के बाहर उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

नोकिया 3 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

nokia-3

नोकिया 3 में एक यूनीबॉडी डिजाइन दिया गया है, लेकिन इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। नोकिया 3 में 5-इंच का एचडी डिसप्ले दिया जाएगा। इसमें 1.3-गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6737 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है।

फोटोग्राफी के लिए नोकिया 3 में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, सेल्फी ओर वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 2,650एमएएच की बैटरी दी गई है। नोकिया 3 एंड्राइड नॉगट पर आधारित है।

कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल सिम सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी दिया गया है। नोकिया 3 सिल्वर व्हाइट, मैट ब्लैक, टेम्पर्ड ब्लू और कॉपर व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

 

नोकिया 5 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Nokia 5

नोकिया 5 में 5.2-इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन को नोकिया 3 के तरह ही यूनीबॉडी डिजाइन दिया गया है। नोकिया 5 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इसपर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है।

फोटोग्राफी के 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। नोकिया 5 एंड्राइड 7.1.1 नॉगट पर आधारित है। कनेक्टिविटी के लिए नोकिया 5 में वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप सी-पोर्ट दिया गया हैं। नोकिया 5 टेम्पर्ड ब्लू, सिल्वर, मैट ब्लैक और कॉपर कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

इसे भी देखे: अमेजन इंडिया पर आज दोपहर 12 बजे से सेल के लिए उपलब्ध होगा Xiaomi Redmi 4 स्मार्टफोन

नोकिया 6 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

IMG_0413

नोकिया 6 में 5.5-इंच का फुल-एचडी डिसप्ले है जो 2.5डी गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 ओक्टा-कोर चिपसेट दिया गया है। वहीं, नोकिया 6 में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी का इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए नोकिया 6 में 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड नॉगट पर आधारित है। नोकिया 6 में कनेक्टिविटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप सी-पोर्ट दिया गया है।

 

आपको ये भी बता दें कि अपने इन फोंस को 400 एक्सक्लूसिव डिस्ट्रीब्यूटर्स के माध्यम से देश में लगभग 80,000 स्टोर्स तक इन फोंस को पहुंचाएगा। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि इन फोंस को ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यमों से खरीदा जा सकता है। नोकिया देश के लगभग 300 लोकेशन्स पर अपने आफ्टर सेल सर्विस सेण्टर भी खोलेगा। नोकिया ने ये भी कहा है कि भारत में सेल किया जाने वाले हर नोकिया फोन भारत में ही निर्मित किया जाएगा। इसमें स्मार्टफोंस और फीचर फोन भी शामिल हैं।

read more- BGR HINDI

Be the first to comment

Leave a Reply